Abhishek Maurya

Abhishek Maurya

Thursday, July 11, 2013

कुछ रास्ते.........

कुछ रास्ते खोने के लिए बने होते है,,
कुछ बहकने के लिए बने होते है ,,
जो गुजरता है उनमे से,,फिर भी जीतता है सभी से,,
ये जिंदगी भी उसी के लिए बनी होती है,,

हर चीज पाने के बाद खोने का क्या मजा,,,
खोने के बाद कुछ पाने का अर्थ कुछ और होता है,,
खुशियों में गम की कोई तस्वीर नहीं होती,,
अक्सर गम में ख़ुशी की मौजदगी का असर पड़ता है,,

तारीफ़ बहुत करते है मेरी,,
मुझे उनसे कुछ सिखने को नहीं मिलता,,,
अक्सर सीख मैं उनसे लेता हूँ,,
जो गलतियाँ मेरी हमेशा निकल दिया करते है,,,

पास रहने की कोई जरुरत नहीं है तुमको मेरे पास,,
दूरियों में अक्सर मैं जी लेता हूँ,,
आदते मेरी अक्सर बुरी बन जाती है,,
जब कोई जूठा साथ अक्सर मुझसे साथ निभाता है,,

खो के हम कुछ भले ही न पाए,,,
मगर ये तो सच है की हम अपने को जरुर पायेंगे,,
अपनी तस्वीर खुद से बनायेंगे ,,
दुनिया को एक दिन अपने आगे झुकेंगे,,
मेरे सपनो की दुनिया होगी,,
जहाँ सच और जुट में कोई नहीं विषमता होगी।।।।।

1 comment: